Home / Others / क्या BJP सरकार करवाएगी सीबीआई जाचं? 3 हजार करोड़ की बेसकीमती जमीन बेच दी मात्र 94.5 करोड़ में !!!

क्या BJP सरकार करवाएगी सीबीआई जाचं? 3 हजार करोड़ की बेसकीमती जमीन बेच दी मात्र 94.5 करोड़ में !!!

गुडगाँव (गुरुग्राम)- एक बेशकीमती जमीन जोकि हुडा सिटी सेन्टर मेट्रो स्टेशन के साथ लगी हुई है और वहां के लोगों के हिसाब से इस जगह पर बस स्टैंड बनना था लेकिन सरकार,और विभाग में बैठे अफसरों की मिली भगत के कारण ये बेशकीमती जमीन कौड़ियों के भाव अप्पु घर बनाने के लिए प्राइवेट लोगों को दे दी गयी जिससे हरियाणा सरकार के राजस्व को भारी नुकसान हुआ।

कल गुडगाँव (गुरुग्राम) में हरियाणा के कुछ जाने माने RTI Activists ने एक शांति पूर्ण मार्च निकालकर सरकार से ये मांग की,की जो जमीन सरकारी मिलीभगत के कारण अप्पू घर बनाने के लिए दी गयी वो गुड़गांव के लोगों की जमीन थी ,जिसपर बस स्टैंड बनना था।गुड़गांव जैसे बड़े शहर को इस बस स्टैंड की सख्त जरूरत थी,ऐसे में बस स्टैंड के लिये प्रस्तावित जमीन को अप्पू घर के लिए देना गुड़गांव के लोगों के साथ धोखा है।

14753731_10205795188399073_1407890465152310860_o

इस मार्च में मुख्य रूप से RTI कार्यकर्त्ता हरिन्दर धींगरा, गुडगाँव के पूर्व विधायक और पूर्व खेल मंत्री के खिलाफ़ फर्जी वोटों की लड़ाई लड़ रहे ओम प्रकाश कटारिया और हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जनहित के विभिन्न मुददों पर लड़ाई लड़ चुके RTI कार्यकर्त्ता सुधीर यादव, हरियाणा के जाने माने RTI कार्यकर्ता P.P. कपूर मौजूद थे.

Whatsapp के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट जा चुके RTI कार्यकर्ता सुधीर यादव ने बताया की ये पूरा मामला सरकार और सरकार में रहे लोगों के रिश्तेदारों, सुभचिंतकों को फायदा पहुँचाने के लिये किया गया था, पहले की सरकार भी चोर थी और आज की बीजेपी सरकार भी चोर है. अगर आज की सरकार चोर नहीं है तो पुरे मामले की निष्पक्ष जाँच करवाये और जो भी अधिकारी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई करे. हरिंदर धींगरा जी ने जिन भ्रस्टाचारी ताकतों के खिलाफ आवाज उठाई है उसे किसी कीमत पर कमजोर नहीं होने दिया जाएगा।

The Nachiketa से बात करते हुए RTI कार्यकर्त्ता और इस मामले का खुलासा करने वाले हरिंदर धींगरा जी ने बताया की ये एक लम्बी लड़ाई है अभी गुडगाँव और देश के नामी RTI कार्यकर्ताओं और समाज सेवियों ने साथ में आ कर इस लड़ाई को एक बेहद मजबूत शुरुआत दी है,मैं इस जमीन पर अप्पु घर नहीं बस स्टैंड चाहता हूं और गुडगाँव के हजारों लोगों ने मेरे साथ इस लड़ाई में शामिल हो कर बता दिया है की पूरा गुडगाँव इस जमीन पर बस स्टैंड देखना चाहता है, सरकार को जितना नुकसान हुआ है उसकी पूरी रिकवरी होनी चाहिए.

गुडगाँव के पूर्व विधायक और पूर्व खेल मंत्री के खिलाफ़ फर्जी वोटों की लड़ाई लड़ रहे ओम प्रकाश कटारिया ने बताया की गुडगाँव में सभी RTI कार्यकर्ता सुधीर यादव,रमेश यादव ,बलबीर सिंह और तमाम लोग गुडगाँव की भलाई के लिए काम कर रहे हैं और हम जैसे समाज सेवी तो सरकार के पैसा कमाने वाले पुत (बेटे)हैं क्योंकि हम ही सरकार को बताते हैं की आपका इतना हजार करोड़ रुपया चोरी हो गया है,तब सरकार की नींद खुलती है।और कल जिस मामले पर पूरा गुडगाँव इकट्ठा हुआ था वो भी कुछ ऐसा ही मामला है की सरकार की जो जमीन 3000 करोड़ की थी उसे 94.5 करोड़ में दे दिया गया।और हम सब इस लिए लड़ रहे हैं की वहां बस स्टैंड बने और सरकार को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई हो।
अंत में हरिंदर धींगरा जी ने कहा कि अब ये लड़ाई शुरू हो गयी है और हम सब तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक इस मामले को अंजाम तक न पहुंचा दें ।हमारा मकसद उसी दिन पूरा होगा जिस दिन इस जमीन पर बस स्टैंड बने,सरकार को हुए नुकसान की भरपाई हो और दोषी अधिकारी जेल में हों।
The Nachiketa से RTI कार्यकर्ताओं की सुरक्षा और उनपर हो रहे लगातार हमलों के बारे में बात करते हुए RTI कार्यकर्ता सुधीर यादव ने कहा कि सरकार व्हिसल ब्लोअर की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रही है,बल्कि कई जगह तो RTI कार्यकर्ताओं की हत्या और उनपर हुए हमलों में सीधे तौर पर सरकार में शामिल मंत्रियों का नाम आता है।ये लोग हमें डराना चाहते हैं ताकि हम डर कर घर बैठ जायें और इन्हें देश लूटने की आजादी मिल जाये।ऐसे सभी लोगों को हम आज ये सन्देश देना चाहते हैं कि हम डरने वालों में से नहीं हैं और हर एक RTI कार्यकर्ता अपनी आखिरी सांस तक इस भ्रस्ट व्यवस्था से लड़ता रहेगा।

Comments

About Jitender Yadav

Check Also

unnamed-660x330

किसने कहा टीना डाबी हैं लव जिहाद का शिकार ?जानें पूरी खबर !

2016 की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी और सकेंड टॉपर अतहर आमिर उल शफी खान की …

Advertisment ad adsense adlogger