Home / Political / आखिर किन तीन महिलाओं ने मज़बूर किया मुलायम सिंह को ? जानें !

आखिर किन तीन महिलाओं ने मज़बूर किया मुलायम सिंह को ? जानें !

 

यादव परिवार में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच निम्नलिखित मैसेज काफी वायरल हो रहा है

घर के सूत्रों पर भरोसा करें तो तीन महिलाओं ने मुलायम की मति भ्रमित कर दी है.

पत्नी साधना ,समधन अम्बी बिष्ट और अनीता सिंह

इन महिलाओं में पहली महिला मुलायम की पत्नी साधना गुप्ता हैं, जो अपने बेटे प्रतीक को आगे बढ़ाने के चक्कर में सोतेले बेटे अखिलेश को देखना चाहती हैं. साधना की तरह दूसरी महिला हैं मुलायम की छोटी बहु की माँ और उनकी समधन अम्बी बिष्ट. बताया जाता है क़ि उनकी महत्वाकांछा इतनी अधिक है क़ि वह अपनी बेटी और दामाद को अखिलेश के बराबर खड़ा करना चाहती हैं. अर्पणा मुलायम के दूसरे बेटे प्रतीक क़ि पत्नी हैं. ये दोनों महिलाएं काफी समय से मुलायम सिंह के कान भर रही थीं.

लेकिन कुछ हफ़्तों से मुलायम क़ि सबसे खास आईएएस अफसर अनीता सिंह ने भी नेताजी को भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. बताया जाता है की 76 साल की उम्र में ‘मंथरा’ टाइप की इन महिलाओं से घिरे मुलायम का हाल ये है की अब वो अपने पुराने संगी साथियों की भी बात नहीं मान रहे हैं और मामला पार्टी की टूट की तरफ बढ़ता जा रहा है. कहने वाले कह रहे हैं कि सपा के महल के लोगों से ही महल को आग लग रही है. सरकार के करीबी सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव से पिछले कुछ हफ़्तों से प्रमुख सचिव अनीता सिंह बेहद नाराज चल रही हैं.

सूत्रों के मुताबिक अनीता सिंह को मुलायम सिंह ने कस्टोडियम कि तरह मुख्यमंत्री सचिवालय पर निगरानी के लिए बैठाया था. कुछ महीने पहले तक सारी ट्रांसफर पोस्टिंग अनीता सिंह के हाथों में होती थी. लेकिन जब से घर में बवाल मचा है तब से अखिलेश ने अपने कुछ खास अफसरों के हाथों में ट्रांसफर पोस्टिंग का काम देकर उनसे ये काम छीन लिया है.

अनीता क्यों भर रही हैं मुलायम के कान ?

अनीता सिंह का काम अब सीएम के सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा देख रहे हैं. यही नहीं अखिलेश सरकार के सबसे ताकतवर अफसर इस समय पार्थ सारथी माने जाते है. सारथी के अलावा अमोद कुमार को भी सीएम ने अहम् काम दिया है. उधर आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग का काम भी अनीता सिंह के हाथ से निकल चुका है. अब ये काम गृह सचिव देवाशीष पांडा देखते हैं. इसके अलावा सीएम अखिलेश के चुनावी प्रचार और प्रसार का काम यूपी के हाई प्रोफाइल अफसर नवनीत सहगल हैं. फिलहाल यही अफसर अब अखिलेश के साथ मिलकर यूपी कि सरकार चला रहे हैं. और इन अफसरों से परेशां अनीता सिंह अब मुलायम के कान भरने में जुट गयी हैं.

नोट – ये एक वायरल पोस्ट है जोकि सोशल मीडिया में खूब शेयर की जा रही है,The Nachiketa  इस आर्टिकल के ऑथेंटिकेशन की जिम्मेदारी नहीं लेता

Comments

About Ajay Singh

mm
Ajay Singh is an Entrepreneur who write about Sports in thenachiketa.

Check Also

jaya_panner-selvam-new-cm-660x330

जयललिता को कार्डिएक अरेस्ट !वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा इलाज।

पिछले दो महीनों से अस्पताल में भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के समर्थकों के लिये …

Advertisment ad adsense adlogger