Home / Others / जी न्यूज़ के सुधीर चौधरी ने बोला 2000 के नोट में चिप होने का झूट, विडियो वायरल

जी न्यूज़ के सुधीर चौधरी ने बोला 2000 के नोट में चिप होने का झूट, विडियो वायरल

खुद को देश का सबसे बड़ा रास्ट्रवादी पत्रकार कहने वाले जी न्यूज़ के सुधीर चौधरी अपने प्रोग्राम DNA में एक ऐसा झूट बोल गये जिससे सभी हैरानी में है ! जब प्रधानमन्त्री मोदी ने 500-1000 के नोट बंद करके 2000 के नोट शुरू करने का एलान किया तो अर्थव्यवस्था के जानकार कहने लगे की कालाधन रोकने के लिए अगर बड़े नोट बंद किये है तो 2000 के नोट से कालाधन कैसे रुकेगा ! लेकिन इन सब सवालों का जवाब लेकर आये जी न्यूज़ के सुधीर चौधरी ! उन्होंने अपने प्रोग्राम DNA में खुलासा करते हुए कहा की 2000 के नोट में एक NGC नैनो चिप लगा होगा जो सीधा उपग्रहों से जुड़ा होगा ! मतलब की सरकार जब चाहे ये पता लगा सकती है की फलां नंबर का 2000 का नोट कहाँ है ! नोट चाहे जमीन में गाड दिया जाए तब भी नोट की लोकेशन पता लगाई जा सकती है !

ये एक बहुत ही आश्चर्यजनक खबर थी जिसके बारे में किसी ने पहले नही सुना था ! लेकिन इसके बाद यह खबर सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो गयी और खासकर नरेंदर मोदी के समर्थक इस खबर को हर जगह शेयर करने लगे ! लेकिन एक विशेष वर्ग इसको लेकर सवाल भी करने लगा की क्या वास्तविकता में ये सम्भव है ! लेकिन इन सब सवालों के जवाब मिले तब जब वित् मंत्री अरुण जेटली प्रेस कांफ्रेस करने आये ! उनसे पत्रकारों ने NGC चिप के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा की ये सरासर झूट है और उन्हें नही पता की ये अफवाह किसने फैलाई है !

ऐसा कहकर अरुण जेटली ने नैनो चिप की अफवाहों पर विराम तो लगा दिया लेकिन इसके साथ ही प्रश्न खड़ा हो गया सुधीर चौधरी की सत्यता पर ! ये बात जगजाहिर है की जी न्यूज़ अघोषित रूप भाजपा का ही न्यूज़ चैनेल है क्योंकि जी न्यूज़ के मालिक सुभाष चन्द्र बीजेपी से राज्यसभा के सदस्य है और हरियाणा विधानसभा चुनावों में उन्होंने बीजेपी के लिए प्रचार भी किया था ! अब इन बातो से यह सवाल उठता है की क्या सुधीर चौधरी ने बीजेपी को फायदा पहुँचाने के लिए यह झूटी खबर चलाई थी ! अब कारण जो भी हो लेकिन इससे जिंदल ग्रुप से 100 करोड की रिश्वत मांगे के आरोप में तिहाड़ जेल जा चुके सुधीर चौधरी बहुत सारे सवाल खड़े हो गये हैं ! लेकिन अब एक विचार आप सबको करना है की क्या एक रास्ट्रीय चैनेल के पत्रकार को इस तरह बिलकुल झूटी खबर चलाना शोभा देता है और क्या भविष्य में दर्शक अब जी न्यूज़ ओर सुधीर चौधरी पर यकीन कर पायेंगे ? यहाँ देखें पूरा विडियो

 

Comments

About Narender Singh

mm
Narendra Singh write about the entertainment section at thenachiketa.com

Check Also

मोदी जी की रैली में विरोध करने पर वृद्ध महिला का सर फोड़ा |

  प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान पुलिस का गैरजिम्मेदाराना रवैया सामने आया है मीडिया में …

Advertisment ad adsense adlogger