Home / Political / विदेश सचिव ने किया रक्षा मंत्री के दावों पर ‘सर्जिकल-स्ट्राइक’

विदेश सचिव ने किया रक्षा मंत्री के दावों पर ‘सर्जिकल-स्ट्राइक’

भारतीय सेना द्वारा एलओसी पार आतंकवादी कैम्पों पर किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मचे राजनीतिक घमासान के बीच विदेश सचिव ने ही सरकार के इस दावे की हवा निकाल दी है कि इससे पहले सर्जिकल-स्ट्राइक नहीं हुई थी। जिसके बाद से कांग्रेस और विपक्षी नेताओं को रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के ‘मुंह मियां मिट्ठू’ वाले बयानों पर उनकी खिंचाई करने का मौका मिल गया है।

विदेश सचिव एस. जयशंकर

गौरतलब हो कि कुछ ही दिन पहलेरक्षा मंत्री ने ये कहकर प्रधानमंत्री और अपनी पीठ थपथपाई थी कि सर्जिकल स्ट्राइक करने की प्रेरणा और शक्ति उन्हें संघ से मिली है। इस बयान के बाद विपक्षियों के निशाने पर आये रक्षा मंत्री के दावों की हवा विदेश सचिव ने ही निकाल दी है। विदेश सचिव एस. जयशंकर ने संसदीय समिति को जानकारी देते हुए कहा है कि इससे पहले भी भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक हुए हैं। जबकि रक्षा मंत्री ने कहा था कि उरी हमले के बाद भारत सरकार ने पहली बार सर्जिकल-स्ट्राइक किया है।

सर्जिकल-स्ट्राइक का श्रेय लेकर चुनावों में जीत का सपना संजोये भाजपा को इस बयान से झटका लग सकता है। विपक्षी पार्टियां भी इसका पूरा फायदा उठाने का प्रयास करेंगी। अब इसका लोगों के बीच कितना असर होता है, ये तो समय ही बताएगा।

Comments

About Jitender Yadav

Check Also

नरेंदर मोदी के 56″ के सीने के लिए दी 56″ की ब्रा – कहा या तो बदला लो नहीं तो ब्रा पहन लो

फतेहाबाद(Haryana) :भारतीय सैनिकों पर लगातार बढ़ रहे हमलों, सैनिकों की नृशंस हत्याओं के मुद्दे पर …

Advertisment ad adsense adlogger