Home / Others / मंगलसूत्र-कुंडल रखकर छुड़ाया पति का शव !

मंगलसूत्र-कुंडल रखकर छुड़ाया पति का शव !

500-1000 के नोट जब से बंद हुए तब से आम आदमी को समस्या आ रही है लेकिन इसी बीच मेरठ से दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है ! दरसल एक निजी हॉस्पिटल ने मनीराम नाम व्यक्ति की मौत होने पर बिल के भुगतान में 500-1000 के नोट लेने से इनकार कर दिया जिसकी वज़ह से उसकी पत्नी शकुंतला को अपना मंगलसूत्र व कुंडल गिरवी रखके पति का शव छुडवाया !

मनीराम की छोटी दिवाली को ब्रेन हेमरेज होने की वज़ह से हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया था और अब शुक्रवार को उसकी मौत हो गयी लेकिन हॉस्पिटल ने 20000 के बिल के भुगतान के रूप में 500-1000 के नोट लेने से मना कर दिया ! लेकिन परिवार के पास 500-1000 के ही नोट थे जिसे हॉस्पिटल ने यह कहकर शव देने से मना कर दिया की ये नोट लेने पर सरकार ने बैन लगा दिया है ! मामला बढने पर पुलिस को भी बुलाया गया लेकिन परिवार की कोई सहयता नही हो पाई !

इसके बाद जब मृतक की पत्नी शकुंतला को कहीं से भी कोई सहायता नही मिली तो उसने कहीं अपने मंगलसूत्र और कुंडल गिरवी रखकर पैसे प्राप्त किये और अपने पति के शव को छुडवाया !उसके बाद ही मृतक मनीराम का दाहसंस्कार हो पाया ! इस घटना को लेकर परिवार में सरकार के प्प्रति काफी गुस्सा दिखा और सरकार के नोट बंदी के फैसले पर काफी सवाल उठाये !

Comments

About Jitender Yadav

Check Also

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया ऐसा काम जिसे जानकार विरोधी भी उनकी तारीफ करेंगे

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कुछ ऐसा काम किया जिसे जानकार आप …

Advertisment ad adsense adlogger