Home / Political / भिड़े अमरिंदर और केजरीवाल! पंजाब की सियासत गरमाई

भिड़े अमरिंदर और केजरीवाल! पंजाब की सियासत गरमाई

यूपी की जमीनी दंगल के बीच दूसरे चुनावी राज्य पंजाब से भी एक दंगल की खबर आयी है।लेकिन ये दंगल आमने सामने नहीं हुआ बल्कि हुआ है ट्विटर पे।आज तो जमाना ही है सोशल मीडिया का ,सभी पार्टी के नेता ट्विटर ,फेसबुक जैसे प्लेटफार्म पर मौजूद हैं।इनमें सबसे ज्यादा सक्रिय नेताओं में निश्चित तौर पर अरविन्द केजरीवाल का भी नाम शामिल है।

Arvind kejriwal addressing a rally in punjab
Arvind kejriwal addressing a rally in punjab

पहले भी केजरीवाल कई पत्रकारों से उनके दोहरे रवैये को लेकर सीधे सवाल पूछ चुके हैं।चुनाव के समय नरेंद्र मोदी के द्वारा किये गए हमले का भी उन्होंने ट्विटर पर सीधे सीधे जवाब दिया था।

9c4d7226-c911-49c7-a660-02cc04c399bf
उनका अगला निशाना बने हैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टेन अमरिंदर सिंह।दरअसल जबसे कैप्टेन को ये लगने लगा है कि केजरीवाल उनकी दोबारा मुख्यमंत्री बनने की तमन्ना के बीच आ रहे हैं,वो बादलों से ज्यादा अरविन्द केजरीवाल पर ही हमले करते हैं।चाहे वो किसी जनसभा में हों, प्रेस कॉफ्रेंस में या ट्विटर पर।अब तक तो उन्हें सीधे जवाब नहीं मिला था ,पर इस बार सोशल मीडिया के चैंपियन केजरीवाल ने अमरिंदर को ट्विटर पर घेर लिया।ये पूरा मामला शुरू हुआ 23 अक्टूबर को जब केजरीवाल ने अपनी पार्टी का ट्रेड मैनिफेस्टो पंजाब में जारी किया।

img-20161024-wa0019
इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए अमरिंदर ने लिखा की केजरीवाल को पहले अपना घर देखना चाहिये तब पंजाब की चिंता करनी चाहिए।

कैप्टेन को लगा होगा की उन्हें केजरीवाल की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलेगा।लेकिन इस बार केजरीवाल ने जो जवाब दिया उसकी उम्मीद कैप्टेन को कतई नहीं थी।

और इसके बाद कैप्टेन ने केजरीवाल की बात का सीधा जवाब देने की बजाय उन्हीं से सवाल पूछ लिया।

इसके बाद कैप्टेन ने कहा कि देश केजरीवाल की नाटकीयता से तंग आ चुका है जिसका केजरीवाल ने कुछ इस अंदाज में जवाब दिया

अमरिंदर ने एक बार फिर इस बात का सीधा जवाब देने की बजाय केजरीवाल को पंजाब में उनकी गिरती लोकप्रियता के बारे में बताया।

अरविन्द केजरीवाल के मजीठिया को बचाने के आरोप पर अमरिंदर कुछ तिलमिला गये और उन्होंने केजरीवाल को बहस की चुनौती दे डाली

इसके जवाब में केजरीवाल ने अमरिंदर की बहस की चुनौती स्वीकार करते हुए उन्हें अपनी पार्टी की पंजाब इकाई के चार नेताओं,एच.एस फुल्का,भगवंत मान,जरनैल सिंह और गुरप्रीत घुग्गी में से किसी से भी बहस करने की चुनौती दे डाली।

इसके जवाब में अमरिंदर ने कहा कि पंजाबी सामने आकर लड़ते हैं किसी के पीछे से नहीं,आप मुझसे बहस नहीं कर सकते इसलिये दूसरों को आगे कर रहे हैं

इसका जवाब देते हुए केजरीवाल ने अमरिंदर और अपने बीच अंतर बताते हुए जो बात कही उससे अमरिंदर को समझ में आ गया होगा की राजनीती में वो कितने भी पुराने हों पर नए दौर की राजनीती में वो केजरीवाल से पार नहीं पा सकते।केजरीवाल ने लिखा की मैं किसी के पीछे नहीं छुप रहा हूँ,मैं किसी भी वक्त सोनिया जी या राहुल जी से डिबेट करने को तैयार हूँ आपसे तो हमारी पंजाब इकाई ही बहस करेगी।केजरीवाल इसके माध्यम से अमरिंदर को ये सन्देश दे गए की वो एक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और इसलिए वो इसी दर्जे के व्यक्ति से बहस करेंगे ना की किसी राज्य के प्रदेश अध्यक्ष से

इसके जवाब में अमरिंदर ने कहा कि आप एक ऐसे आम आदमी हैं जो आरोप सब पर लगाते हैं पर बहस सिर्फ प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष से ही करेंगे।

इसका जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि सर अच्छा होता अगर आप हमारी पंजाब टीम से बहस को तैयार हो जाते,आगे आपकी मर्जी।केजरीवाल ने बीजेपी समर्थकों द्वारा अमरिंदर के बचाव को भी मुद्दा बनाते हुए कहा कि बीजेपी के लोग आपको क्यों डिफेंड कर रहे हैं।

कुमार विश्वास ने एक ऐसा ट्वीट किया जो सिख दंगों में कांग्रेस की भूमिका पर था और कांग्रेस जिसे पंजाब चुनाओं तक तो बिलकुल नहीं याद करना चाहती होगी।

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/790499241609134081
इस बीच आप समर्थकों ने ट्विटर पर कैप्टेन अमरिंदर का लोकसभा का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जिसमें उपस्थिति,बहस ,प्राइवेट मेम्बर बिल पेश करने ,सभी में वो बुरी तरह फेल रहे हैं।आप के नेता जगमीत बरार का कहना है कि अमरिंदर को अगर डिबेट का इतना शौक है तो उन्हें पार्लियामेंट में ये काम करना चाहिए था।

60113409-ebc8-4ad0-9337-b4a49760370f
खैर ये ट्विटर वाकयुद्ध कब खत्म होगा ये पता नहीं लेकिन इस युद्ध ने लोगों को चटखारे लेने का मौका जरूर दे दिया।

 

 

Comments

About Akshay Anand

mm
Akshay Anand write about the Political category at thenachiketa

Check Also

jaya_panner-selvam-new-cm-660x330

जयललिता को कार्डिएक अरेस्ट !वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा इलाज।

पिछले दो महीनों से अस्पताल में भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के समर्थकों के लिये …

Advertisment ad adsense adlogger