Home / Others / SYL के मुद्दे पर दोहरी राजनीति करके फसी कांग्रेस

SYL के मुद्दे पर दोहरी राजनीति करके फसी कांग्रेस

हरियाणा और पंजाब के बीच लम्बे समय से चल रहे विवाद SYL पर जब हरियाणा के हक़ में सुप्रीम कोर्ट का फैंसला आया तो चारों तरफ उसी की चर्चा होने लगी ! सभी पार्टियों के नेताओं की इस पर प्रतिकिर्या आने लगी ! हरियाणा के सभी नेताओं ने जहाँ इसकी एकस्वर में तारीफ करते हुए हरियाणा के लोगों की जीत बताया तो वहीं पंजाब के नेताओं ने इस पर विरोध जताया !

लेकिन इसपर सबसे ज्यादा सुर्खियाँ तब हुई जब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया और उनकी देखा देखी पंजाब कांग्रेस के भी सभी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया ! लेकिन अमरिंदर सिंह ऐसा करके भी भारी विवाद में फस गये, उनके इस्तीफा देते ही आप नेताओं ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया ! पंजाब आप के नेता H S PHOOLKA ने ट्वीट करके कहा की अमरिंदर सिंह नाटक कर रहे है  SYL के निर्माण के समय तो उन्होंने उस समय की प्रधानमन्त्री श्रीमती इन्दिरी गाँधी का स्वागत किया था ! जिसका आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने रिट्वीट करके समर्थन किया !

इसके बाद आप पंजाब के अध्यक्ष गुरप्रीत घुग्गी ने भी वो पोस्टर ट्वीट किया जिसमे अमरिंदर सिंह ने इंदिरा गाँधी का स्वागत किया था

अमरिंदर सिंह की मुसीबतें यही खतम नही हुई क्योंकि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं हरियाणा कांग्रेस  के नेता रणदीप सुरजेवाला ने SYL के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत कर दिया जिसपर IBN7 के पत्रकार विक्रांत यादव ने सवाल खड़े करते हुए अमरिंदर सिंह को ट्वीट किया की आप इस्तीफा दे रहें है और आपके राष्ट्रीय प्रवक्ता इस फैसले का स्वागत कर रहें हैं और आप इस्तीफा  दे रहें है और इस ट्वीट को भी अरविन्द केजरीवाल ने रिट्विट करके अपना समर्थन दे दिया !

पंजाब में अब आने वाले समय में चुनाव है तो उसे देखते हुए जाहिर है की इस मुद्दे पर अभी राजनीति और गरमाएगी लेकिन इतना तो साफ़ है की कांग्रेस इस मुद्दे पर दोहरी राजनीति कर रही है लेकिन अब अमरिंदर सिंह SYL के मुद्दे पर चक्रव्यूह पे फस चुके है अब ये तो आने वाला समय बतायेगा की वो ईस चक्रव्यूह से निकल पाते है या नही !

Comments

About Jitender Yadav

Check Also

जूते मार देना, फांसी चढ़ा देना, चौराहे पर लटका देना, देश में नई तरह की राजनीति हो रही है |

  आज नोटबंदी के पचास दिन पूरे हो गए और देश भर में स्थिति जस …

Advertisment ad adsense adlogger