Home / Political / पुलिस गोलीबारी में मृत पाटीदार युवाओं के परिवारों से मिले केजरीवाल

पुलिस गोलीबारी में मृत पाटीदार युवाओं के परिवारों से मिले केजरीवाल


निशित पटेल के परिवार वालों से मिलते अरविन्द केजरीवाल

अपने गुजरात दौरे के पहले दिन आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पाटीदार आंदोलन के समय पुलिस गोलीबारी में मारे गए पाटीदार समुदाय के दो युवाओं निशित पटेल और मयूर पटेल के परिवार वालों से मिले। हार्दिक पटेल की अगुवाई वाले पाटीदार आंदोलन के समय लाखों की संख्या में युवाओं ने इसमें भाग लिया था, जिसमें हुई गोलीबारी के दौरान ये दोनों पुलिस की गोली का शिकार हो गए थे।

मयूर पटेल के परिवारवालों के साथ अरविन्द केजरीवाल और संजय सिंह 

अपने दौरे के पहले ही दिन केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया है कि गुजरात में अपनी पार्टी के प्रवेश का मार्ग वे पाटीदारों के सहारे ही अख्तियार करने वाले हैं। गौरतलब हो कि हार्दिक पटेल पहले ही कई मौकों पर अरविन्द केजरीवाल का खुला समर्थन कर चुके हैं। एक निजी चैनल से बातचीत में हार्दिक ने केजरीवाल को विकास पुरुष और नरेंद्र मोदी को फेंकू तक कह दिया था। अब यह देखने वाली बात है कि हार्दिक औपचारिक रूप से आम आदमी पार्टी से जुड़ते हैं या बाहर से ही समर्थन करते हैं।
गुजरात में पहले ही पाटीदार और दलित आंदोलनों के चलते जो माहौल बना, उसके कारण आनंदीबेन पटेल को हटाकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले विजय रूपनी को मुख्यमंत्री बना दिया गया है। केजरीवाल की कोशिश सबसे पहले भाजपा से नाराज़ इसी पाटीदार और दलित समाज का गठजोड़ तैयार करने पर है। अब यह तो समय ही बताएगा कि वो इस गठजोड़ को बना पाने में कितने कामयाब हो पाते हैं।

फिलहाल, अरविन्द केजरीवाल अपनी 16 अक्टूबर को सूरत में होनेवाली रैली के लिए यहां आये हुए हैं, जिसे असफल बनाने का प्रयास करने का आरोप वे भाजपा पर पहले ही मढ़ चुके हैं। रैली की सफलता या असफलता ही राज्य में पार्टी के आगे के भविष्य के बारे में बताएगी।

Comments

About Vikas Shekhar

Check Also

आप के पूर्व मंत्री संदीप कुमार का बीजेपी कनेक्शन !

  2017 के निगम चुनावों में दिल्ली भाजपा का चाल ,चरित्र और चेहरा एक बार …

Advertisment ad adsense adlogger